पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला, एक की मौत, 6 अन्य घायल, टीएमसी पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला, एक की मौत, 6 अन्य घायल, टीएमसी पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले हिंसा रूकने का नाम नहीं ले रही है। ताज़ा घटना उत्तर 24 परगना के हलिशहर की है, जहां बीजेपी ने दावा किया है कि टीएमसी ने उनके कार्यकर्ताओं पर हमला किया, जिसमें एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि 6 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना के बाद बीजेपी ने आक्रोश जताते हुए ट्वीट किया कि एक और दिन, एक और हत्या। हलिशहर में कार्यकर्ता सैकत भवाल की टीएमसी के गुंडों द्वारा निर्मम हत्या कर दी गई, जबकि 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों  को कल्याणी के जेएन मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक़ सैकत भवाल पर हमला तब किया गया , जब वो पार्टी के लिए घर-घर जाकर कैंपेन कर रहे थे।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी घटना पर दुख जताते हुए लिखा कि टीएमसी का राजनीतिक आतंक जारी है। टीएमसी के गुंडों ने हमला करके 6 बीजेपी कार्यकर्ताओं को घायल कर दिया। घायल सैकत भवाल ने दम तोड़ दिया और खलानी दास की हालत अभी गंभीर है।

हालांकि टीएमसी ने बीजेपी के आरोपों को सिरे से खारिज़ किया है। टीएमसी ने इसे व्यक्तिगत दुश्मनी करार दिया है।

बता दें पश्चिम बंगाल में अगले साल मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन वहां चुनावी हिंसा पिछले कई दिनों से जारी है। बीजेपी और टीएमसी दोनों ही पार्टिंयों के कई कार्यकर्ता इस हिंसा के शिकार हुए हैं। गुरुवार को भी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था, जिसका आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा था। बीजेपी ने इस घटना को काफी गंभीरता से लिया था जिसके बाद गृह मंत्रालय की कार्रवाई में पश्चिम बंगाल कैडर के 3 आईपीएस अधिकारियों को दिल्ली तलब किया गया।

About Post Author

thenewslede

Related articles