ममता को नया झटका, बीजेपी में शामिल एक और टीएमसी एमएलए

ममता को नया झटका, बीजेपी में शामिल एक और टीएमसी एमएलए

चुनाव की चौखट पर खड़े पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और जोर का झटका दिया है। विधायक अरिंदम भट्टाचार्य ने आज तृणमूल कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया। 2016 विधानसभा चुनाव में अरिंदम शांतिपुर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे, लेकिन एक साल बाद वो ममता बनर्जी की पार्टी में शामिल हो गए। अब वो बीजेपी में हैं। अरिंदम भट्टाचार्य ने नई दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली।

अरिंदम भट्टाचार्य का नाम बंगाल के कद्दावर युवा नेताओं में शुमार किया जाता है। 41 साल के अरिंदम प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। बीजेपी में शामिल होने के बाद अरिंदम भट्टाचार्य ने कहा – “ मैं कांग्रेस के सिंबल पर विधानसभा चुनाव जीता था, लेकिन मैंने तृणमूल कांग्रेस को अपना समर्थन दिया ताकि पश्चिम बंगाल का विकास हो सके। लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अब मुझे लगता है कि बंगाल का विकास बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही हो सकता है, इसलिए मैंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया।“  

पिछले कुछ महीनों में पश्चिम बंगाल में हवा का काफी तेजी से बदला है। बीजेपी के पक्ष में एक हल्की सी लहर दिखने लगी है। शुभेन्दु अधिकारी जैसे बंगाल के कई विधायक, मंत्री, जनाधार वाले नेता और बड़ी-बड़ी हस्तियां बीजेपी के साथ खड़ी होती दिख रही हैं। आज इस कड़ी में 2 नए नाम जुड़े। दिल्ली में अरिंदम भट्टाचार्य ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की तो कोलकाता में आदित्य बिड़ला ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट रंजन बनर्जी बीजेपी में शामिल हो गए।

सर्दी के मौसम में बंगाल का सियासी पारा काफी गर्म है और तीन दिन बाद यहां की राजनीति में और भी उबाल आने वाला है। 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल दौरे पर जा रहे हैं। इस दौरान उनके कई कार्यक्रम हैं। चुनाव के माहौल में मोदी के इस दौरे के बाद बंगाल में नया सियासी तूफान आने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

thenewslede

Related articles