पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई घायल

पश्चिम बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, कई घायल

पश्चिम बंगाल में एक बार फिर बीजेपी कार्यकर्ताओं की ज़बरदस्त पिटाई हुई है। इस बार मारपीट का आरोप लगा है पश्चिम बंगाल पुलिस पर। आरोप है कि नॉर्थ 24 परगना के खरदा पुलिस स्टेशन में पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। बीजेपी नेताओं के मुताबिक़ पुलिस ने थाने में लाठीचार्ज किया, जिसमें कई कार्यकर्ता ज़ख्मी हुए। आरोप है कि पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं को भी नहीं बख्शा, उनके साथ मारपीट की और दुर्व्यवहार किया। पुलिस पर बीजेपी के सभासद और तीन नेताओं को थाने के अंदर पीटने का भी आरोप है।  

दरअसल, ये हंगामा तब शुरू हुआ , जब बीजेपी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रचार कर रहे थे। इसी बीच पुलिस ने बीजेपी सभासद को हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इसपर बाद बीजेपी कार्यकर्ता भड़क गए और खरदा थाने में जाकर हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए जमकर लाठीचार्ज किया। बीजेपी का आरोप है कि पुलिस वालों ने महिला कार्यकर्ताओं को भी लाठी से पीटा, जिसमें कई महिलाएं घायल हो गईं।

पुलिस लाठीचार्ज के बाद बीजीपी सांसद अर्जुन सिंह ने ममता सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है।

बीजेपी महासचिव और बंगाल बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने भी बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस लाठीचार्ज पर विरोध जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि एक महिला मुख्यमंत्री होते हुए भी पश्चिम बंगाल की पुलिस महिलाओं पर अमानवीय व्यवहार कर रही है। शर्म करो ममता जी।

बता दें पश्चिम बंगाल में अगले साल चुनाव होने वाले हैं, लेकिन इससे पहले बीजेपी और टीमएम कार्यकर्ता आमने-सामने हैं। बीजेपी ने टीएमसी पर 300 कार्यकर्ताओं की हत्या का आरोप लगाया है। वहीं टीएमसी ने भी बीजेपी पर उनके कार्यकर्ताओं पर हमले करवाने का आरोप लगाया है।

About Post Author

thenewslede

Related articles