बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा 200 सीटें जीतेगी बीजेपी, चुनाव आते-आते अकेली रह जाएंगी ममता ‘दीदी’

बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा 200 सीटें जीतेगी बीजेपी, चुनाव आते-आते अकेली रह जाएंगी ममता ‘दीदी’

आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में अमित शाह की रैली में टीएमसी छोड़कर आए सुवेन्दु अधिकारी ने बीजेपी का दामन थाम लिया। सुवेन्दु अधिकारी के साथ एक सांसद और 9 अन्य विधायक भी अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। भारी संख्या में टीएमसी विधायकों को पार्टी में शामिल होने से उत्साहित अमित शाह ने ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि अभी तो ये शुरुआत है, विधानसभा चुनाव आते-आते दीदी आप अकेली रह जाओगी। अमित शाह ने दावा किया इस बार चुनाव में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें लाकर बंगाल में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। अमित शाह ने कहा कि दीदी आरोप लगाती है कि बीजेपी दल बदल कराती है। शाह ने पूछा कि दीदी जब आपने कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस बनाया था, तो क्या वो दल-बदल नहीं था।

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने भाषण में आज ममता बनर्जी पर चुन-चुनकर हमले किए। शाह ने कहा कि बीजेपी में जो नेता आज शामिल हो रहे हैं, वो मां-माटी और मानुष के नारे के साथ निकले थे। लेकिन ममता सरकार ने मां-माटी और मानुष के नारे को तोलाबाजी, तुष्टिकरण और भतीजावाद में परिवर्तित कर दिया। अमित शाह ने ममता पर वार करते हुए कहा कि दीदी आपको करोड़ों युवाओँ का भविष्य नहीं दिखाई देता, आपकी नज़र में सिर्फ एक भतीजा है, आप चाहती हैं कब उसे मुख्यमंत्री बना दें।

अमित शाह ने अपने भाषण में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमले का भी ज़िक्र किया। शाह ने कहा कि बीजेपी के 300 से अधिक कार्यकर्ताओं ने बंगाल में अपनी जान गंवाई है। तृणमूल कांग्रेस हमपर जितने हमले करेगी, हमारे कार्यकर्ता उतनी ही ताकत के साथ लड़ेंगे।

अमित शाह ने अपने भाषण में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुए हमले का भी ज़िक्र किया। शाह ने कहा कि बीजेपी के 300 से अधिक कार्यकर्ताओं ने बंगाल में अपनी जान गंवाई है। तृणमूल कांग्रेस हमपर जितने हमले करेगी, हमारे कार्यकर्ता उतनी ही ताकत के साथ लड़ेंगे।

बंगाल की जनता से आह्वान करते हुए अमित शाह ने कहा कि आपने लेफ्ट पार्टियों को 27 साल दिए, टीएमसी को 10 साल दिए, आप 5 साल बीजेपी को दीजिए, हम बंगाल को सोनार बांग्ला बना देंगे।

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर केंद्र के पैसे रोकने का भी आरोप लगाया। शाह ने कहा कि ममता दीदी ने केंद्र की योजना रोकीं। बंगाल के किसानों को कुछ नहीं मिला। गरीबों को भी आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिला। इसलिए अब बंगाल की जनता बदलाव चाहती है।

सुवेन्दु अधिकारी का ममता पर हमला

बीजेपी में शामिल होते ही ममता के सिपहसलार रहे सुवेन्दु अधिकारी ने जमकर हमला बोला। सुवेन्दु ने कहा कि टीएमसी में लोकतंत्र बचा ही नहीं है। वो आत्मसम्मान के लिए बीजेपी में आए हैं। बंगाल की खॉराब हालत का ज़िक्र करते हुए सुवेन्दु ने कहा कि यहां की स्थिति सुधारने के लिए यहां की बागडोर नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देनी होगी।

बता दें आज अमित शाह की उपस्थिति में सुवेन्दु अधिकारी के अलावा टीएमसी के 6, सीपीएम के 2, सीपीआई और कांग्रेस के 1-1 विधायक बीजेपी में शामिल हुए हैं।

किसान सनातन के घर शाह ने किया लंच

मिदनापुर में सभा से पहले बेलीजुरी गांव में गृहमंत्री अमित शाह ने आज किसान सनातन के घर लंच किया। ज़मीन पर बैठकर अमित शाह ने देसी खाने का स्वाद लिया उनके साथ बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बंगाल बीजेपी नेता दिलीप घोष ने भी दिन का भोजन किया।

मिदनापुर के देवी महामाया मंदिर में पूजा अर्चना

किसान के घर लंच से पहले अमित शाह मिदनापुर के देवी महामाया मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने देवी की पूजा-अर्चना की और जीत का आशीर्वाद लिया।

मिदनापुर में शाह का खुदीराम बोस को नमन

अमित शाह आज मिदनापुर पहंचते ही सबसे पहले स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर पहुंचे। यहां उन्होंने उनके परिवार वालों से मुलाकात की। अमित शाह ने खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौक़े पर गृहमंत्री शाह ने कहा कि उन्हें शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि  बंगाल के अंदर ओछी राजनीति करने वालों को मैं बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे, उतने ही वो पूरे भारत के थे।

सिद्धेश्वरी काली मंदिर में अमित शाह ने की पूजा अर्चना

खुदीराम के परिवारवालों से मुलाकात के बाद अमित शाह सिद्धेश्वरी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने देवी सिद्धेश्वरी की पूजा अर्चना की और बंगाल में जीत का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान वहां बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे शाह

अमित शाह आज सुबह कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पहुंचे। वहां उन्होंने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और कहा कि आज उनके लिए सौभाग्य की बात है कि वो उस स्थान पर आए हैं जहां से भारतीय चेतना पूरी दुनिया में पहुंची। शाह ने कहा कि वो स्वामी विवेकानंद के जन्मस्थान से नई चेतना लेकर जा रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा कि स्वामी जी के विचार आज की तारीख में भी उतने ही प्रासंगिक हैं।

रामकृष्ण मिशन में शाह की पूजा अर्चना

स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यापर्ण के बाद अमित शाह रामकृष्ण मिशन पहुंचे। यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की।

आज शाम 7 प्रभारियों के साथ शाह की बैठक

आज शनिवार शाम कोलकाता में अमित शाह पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए नियुक्त पार्टी के सभी 7 प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। बीजेपी ने इन सात प्रभारियों की एक कमेटी बनाई है। इन प्रभारियों को पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बंगाल के प्रभारियों में गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मुंडा, संजीव बालियान और मनसुख मांडवीया के अलावा उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा शामिल हैं। इन नेताओं के साथ अमित शाह चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे।

About Post Author

thenewslede

Related articles