8 जनवरी को पुलिस के सामने पेश होंगी कंगना, बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश

8 जनवरी को पुलिस के सामने पेश होंगी कंगना, बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट मामले में एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने दोनों बहनों पर किसी तरह की कार्रवाई पर रोक लगाते हुए उन्हें 8 जनवरी को मुंबई पुलिस के सामने पेश होने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कंगना की ओर से केस रद्द करने की मांग को भी ठुकरा दिया।

बता दें पुलिस की तरफ कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल को तीन बार समन भेजा गया, लेकिन वो तीनों बार मुंबई पुलिस के सामने हाज़िर नहीं हुईं। उन्होंने बॉम्बे हाईकोर्ट से केस को रद्द करने का अनुरोध किया था, जिसे हाईकोर्ट ने नहीं माना। कोर्ट ने दोनों बहनों को  मामले से जुड़ा कोई भी पोस्ट या कमेंट सोशल मीडिया पर नहीं करने का निर्देश दिया है।

जज ने कंगना रनौत और उनकी बहन की इस दलील को मानने से इनकार कर दिया कि वो एक पारिवारिक शादी में व्यस्त होने की वजह से पुलिस के सामने पेश नहीं हो पाईं। जज ने कंगना के वकील से कहा कि उनके मुवक्किल को समन का आदर करना चाहिए।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने ये भी सवाल उठाया कि आखिर कंगना और उनकी बहन पर देशद्रोह का केस क्यों किया गया। केस की सुनवाई कर रहे जस्टिस शिंदे ने पुलिस से पूछा कि क्या आप देश के नागरिकों के साथ ऐसा व्यवहार करते हैं। सुनवाई के दौरान जज ने कहा कि ‘हम आपको समय देते हैं। हम याचिकाकर्ता को गिरफ्तारी से सुरक्षा देते हैं और जब वो जनवरी में आएंगी तब उन्हें पुलिस के सामने पेश होना होगा।‘

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस ने अपनी एफआईआर में कंगना और उनकी बहन पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया है।

About Post Author

thenewslede