‘रावण’ पर ऐसा क्या बोला कि सैफ को कहना पड़ा सॉरी, बड़े विवाद में ‘छोटे नवाब’

‘रावण’ पर ऐसा क्या बोला कि सैफ को कहना पड़ा सॉरी, बड़े विवाद में ‘छोटे नवाब’

छोटे नवाब सैफ अली ख़ान की आने वाली फिल्म ‘आदिपुरुष’ पर विवाद खड़ा हो गया है। फिल्म में सैफ रावण की भूमिका निभाने वाले हैं। अपने रोल को लेकर सैफ अली खान ने एक ऐसा बयान दे डाला, जिस पर फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। सैफ ने एक इंटरव्यू में कहा – “एक राक्षस राजा का किरदार निभाना दिलचस्प है। इसकी निंदा की जाती है, लेकिन हमने इसे मानवीय और दिलचस्प बनाया है। हमने राम के साथ युद्ध और सीता के अपहरण को सही साबित करने की कोशिश की है, क्योंकि राम ने शूर्पणखा की नाक काट ली थी। रा‌वण ने बदले के लिए ऐसा किया, क्योंकि राम ने उनकी बहन के साथ ऐसा किया था।”

सैफ का ये बयान आते ही हंगामा खड़ा हो गया। बीजेपी ने इसे धार्मिक आस्था से जोड़ दिया। बीजेपी विधायक और महाराष्ट्र में पार्टी के प्रवक्ता राम कदम ने कहा – “अभिनेता सैफ अली ख़ान आदिपुरुष नाम की फिल्म में रावण की भूमिका निभाने वाले हैं। सैफ अली खान रावण के रोल को हीरो की तरह पेश करने की बात करते हैं। यह कैसे संभव है? हमारी आस्था की आंच को ठेस पहुंचे ऐसा कृत्य हिंदू समाज कतई सहन नहीं करेगा।”

बयान पर विवाद खड़ा हुआ, सवाल उठे, तो सैफ अली ख़ान को सफाई देने आगे आना पड़ा। सैफ अली ने कहा, ”मुझे पता चला है कि मेरे एक बयान ने विवाद का रूप ले लिया है, जिसके चलते लोगों की भावनाएं आहत हो गई हैं। मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि ऐसा मेरा कोई इरादा नहीं था। मैं ईमानदारी से सभी से माफी मांगता हूं और अपने बयान को वापस लेना चाहता हूं। भगवान राम हमेशा से मेरे लिए धार्मिकता और वीरता के प्रतीक रहे हैं। ”आदिपुरुष” बुराई पर अच्छाई की जीत के जश्न की कहानी है और पूरी टीम मिलकर महाकाव्य को बिना किसी विकृतियों के प्रस्तुत करने का काम कर रही है।”

सैफ की माफी के बाद अब ये विवाद शांत हो जाने की उम्मीद है। ”आदिपुरुष” फिल्म की अभी शूटिंग शुरू भी नहीं हुई है। ये फिल्म साल 2021 के अंत तक रिलीज होनी है। फिल्म के बारे में बहुत जानकारी अभी साफ नहीं है। बताया जा रहा है कि बाहुबली फेम दक्षिण फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास इस फिल्म में भगवान श्रीराम की भूमिका में दिख सकते हैं। माता सीता और लक्ष्मण का रोल किसे मिलेगा ये अभी सार्वजनिक नहीं हुआ है।

thenewslede

Related articles