दूतावास के बाहर धमाका, एस जयशंकर ने इज़रायल के विदेश मंत्री से की बात

दूतावास के बाहर धमाका, एस जयशंकर ने इज़रायल के विदेश मंत्री से की बात

दिल्ली में शुक्रवार शाम इज़रायली दूतावास के पास IED ब्लास्ट हुआ है। इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ है, लेकिन पास खड़ी 4-5 कारों को नुकसान पहुंचा है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक़ धमाका इज़रायली दूतावास से करीब 150 मीटर की दूरी पर फुटपाथ के पास हुआ, जिसमें कुछ कारों के शीशे टूट गए। धमाका शाम 5 बजकर 5 मिनट पर डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित इज़रायली दूतावास के पास हुआ। ठीक उसी वक्त करीब 2 किलोमीटर दूर विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट कार्यक्रम चल रहा था।

इज़रायली दूतावास के पास ब्लास्ट के बाद एफएसएल और एनआईए की टीम ने मौक़े पर पहुंचकर सबूत इकट्ठे किए। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट लो इंटेंसिटी का था। इस बीच, इलाक़े के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

उधर, धमाके के बाद गृह मंत्री अमित शाह पूरे घटना पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने आईबी के अधिकारियों और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात कर घटना की जानकारी ली। ब्लास्ट के बाद दिल्ली की सरकारी इमारतों और एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इस बीच,  विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इज़रायल के विदेश मंत्री से फोन पर बात कर दूतावास और राजनयिकों की सुरक्षा का भरोसा दिया। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत सरकार मामले को गंभीरता से ले रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, इज़रायल ने इसे आतंकी घटना करार दिया है।

thenewslede