शिकंजे में आया बलियाकांड का मुख्य आरोपी, लखनऊ से गिरफ्तार धीरेंद्र पर NSA के तहत होगी कार्रवाई

शिकंजे में आया बलियाकांड का मुख्य आरोपी, लखनऊ से गिरफ्तार धीरेंद्र पर NSA के तहत होगी कार्रवाई

बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह को पुलिस ने तीन दिन बाद आखिरकार रविवार सुबह को गिरफ्तार कर लिया। धीरेंद्र को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया। धीरेंद्र पर पुलिस ने 50 हज़ार का इनाम घोषित कर रखा था। आईजी एसटीएफ अमिताभ यश के मुताबिक़ पुलिस को धीरेंद्र के लखनऊ में छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद एसटीएफ को अलर्ट किया गया और उसे पॉलिटेक्निक चौराहे के पास धर दबोचा गया। उसके साथ उसके दो साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, उनके पास से हथियार भी बरामद हुआ है। आरोपी धीरेंद्र को अन्य आरोपियों के साथ बलिया ले जाया गया है।

पुलिस ने बलिया गोलीकांड में नामजद आठ लोगों में पांच आरोपियों सहित कुछ 10 लोगों को अबतक गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक़ धीरेंद्र पर गैंगस्टर एक्ट, एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बलिया के विधायक सुरेंद्र सिंह लखनऊ तलब

उधर, आरोपी आरोपी धीरेंद्र सिंह के समर्थन में उतरे बलिया के विधायक सुरेंद्र सिंह को लखनऊ तलब किया गया है। यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह उनसे सवाल जवाब कर सकते हैं।

हम आपको बता दें बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह खुलकर आरोपी धीरेंद्र के समर्थन में बयान दिया था और कहा था उसने आत्मरक्षा में गोली चलाई थी। बीजेपी विधायक ने एकतरफा कार्रवाई के लिए पुलिस को भी आड़े हाथों लिया था।

हम आपको बता दें बलिया के दुर्जनपुर गांव में कोटे की दुकान के आवंटन को लेकर 15 अक्टूबर को दो पक्षों में भिड़ंत हो गई थी। जिसमें गांव के ही दबंग धीरेंद्र प्रपात सिंह ने पुलिस, एसडीओ और सीओ की मौजूदगी में ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। इस गोलीबारी में जयप्रकाश पाल नाम के एक शख्स की मौत हो गई थी। मामले में पुलिस ने 8 नामजद और 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

सीएम योगी ने मामले में संज्ञान लेते हुए एडीएम,सीओ सहित सभी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया था।

About Post Author

thenewslede