किसानों ने बैठक में नहीं खाया सरकार का खाना, लंगर से आया लंच और चाय

किसानों ने बैठक में नहीं खाया सरकार का खाना, लंगर से आया लंच और चाय

कृषि कानून पर तनातनी के बीच आंदोलनकारी किसान अब सरकार से आर-पार के मूड में हैं। विज्ञान भवन में इस वक्त किसान संगठनों की केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ बैठक जारी है। बैठक में किसान संगठनों ने सरकार से एक बार फिर तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग दोहराई है।

इस बीच, सरकार के साथ बैठक में किसानों का एक अलग ही अंदाज़ देखने को मिला। बैठक शुरू होने के बाद लंच ब्रेक में किसानों ने सरकार का खाना खाने से इनकार कर दिया। बैठक में शामिल किसान नेताओं के लिए सरकार की ओर से खाने का इंतज़ाम किया गया था, लेकिन संगठन के नेताओं ने इस खाने को ना कह दिया और अपने लिए सिंघु बॉर्डर पर चल रहे लंगर से खाना मंगवाया और वही खाया।

जानकारी के मुताबिक़ किसान नेताओं के लिए खाने में राजमा-चावल, सब्ज़ी-रोटी और दाल मंगवाया गया था। ये खाना सफेद रंग की एंबुलेंस में पैक होकर आया था।

बता दें दिल्ली बॉर्डर पर किसान पिछले 8 दिनों से सड़कों पर आंदोलन कर रहे हैं। वो अपने साथ चार महीने का राशन-पानी भी साथ लेकर आए हैं। किसानों का कहना है कि जबतक केंद्र सरकार उनकी मांगें नहीं मान लेती, उनका आंदोलन जारी रहेगा।

About Post Author

thenewslede