पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग में 5 लोगों की मौत, कल वैक्सीन प्लांट का दौरा करेंगे सीएम ठाकरे

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में लगी आग में 5 लोगों की मौत, कल वैक्सीन प्लांट का दौरा करेंगे सीएम ठाकरे

महाराष्ट्र के पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के प्लांट में लगी आग में 5 लोगों की मौत हो गई। आग की घटना में सीरम इंस्टीट्यूट के 5 कर्मचारियों की मौत की पुष्टि पुणे के मेयर ने की। हालांकि फायर ब्रिगेड की करीब 15 गाड़ियों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग को फिलहाल काबू में कर लिया। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के मुताबिक़ आग में फंसे 9 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया, लेकिन स्थिति नियंत्रण में करने के बाद बिल्डिंग की पांचवीं मंज़िल पर 5 कर्मचारियों के शव मिले। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने भी ट्वीट कर जानकारी दी कि आग में फंसे कुछ लोगों की दुखद मौत की खबर है। हमें गहरा दुख हुआ है और मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सीरम इंस्टीट्यूट में आग की घटना पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मारे गए लोगों के परिवार वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कल स्थिति का जायजा लेने के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ठाकरे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने साफ किया कि इस आग में कोविड वैक्सीन बनाने वाले प्लांट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित हैं। जानकारी के मुताबिक़ आग शॉर्ट सर्किट से लगी। फिर भी महाराष्ट्र सरकार ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। आग की असली वजह का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

बता दें आग पुणे के मंजरी में स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में लगी थी।पिछले साल ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस प्लांट का उद्घाटन किया था।

thenewslede