तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका, पांच खिलाड़ियों पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को झटका, पांच खिलाड़ियों पर कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों को एक रेस्टोरेंट में खाने को लेकर हुए विवाद के बाद आइसोलेट कर दिया गया है। फिलहाल इन खिलाड़ियों को बाकी खिलाड़ियों से मिलने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि इस दौरान ये खिलाड़ी प्रैक्टिस में हिस्सा ले सकते हैं। इन खिलाड़ियों पर कोरोना प्रोटोकॉल को तोड़ने का आरोप है। जिन खिलाड़ियों पर प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप लगा है उनमें उपकप्तान रोहित शर्मा, विकेट कीपर ऋषभ पंत, ओपनर शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ और फास्ट बॉलर नवदीप सैनी शामिल हैं। इनमें से तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और शुभमन गिल का खेलना तय था।

अब इस घटना से 7 जनवरी को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट पर संकट मंडरा रहा है। अगर आरोप सही साबित हुए तो टीम इंडिया को इन पांच खिला़ड़ियों के बगैर बाकी के दो टेस्ट मैच खेलने होंगे।

बता दें कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खिलाड़ी सिर्फ आउटडोर डाइनिंग कर सकते हैं। जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर इंडोर रेस्टोरेंट में खाना खाने का आरोप है। विवाद तब शुरू हुआ जब नवलदीप सिंह नाम के एक फैन ने रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल का एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर ट्वीट किया। फैन का दावा था कि खिलाड़ियों के खाने का बिल भुगतान करने के बाद पंत ने उन्हें गले से लगाया। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद फैन भ्रम पैदा करने के लिए ट्विटर पर माफी भी मांगी।

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज़ बायो बबल में खेली जा रही है। ऐसे में खिलाड़ियों को बायो बबल से बाहर जाने की इजाज़त नहीं होती। BCCI ने खिलाड़ियों के ऊपर लगे आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं।

thenewslede

Related articles