शतकवीर रहाणे ने उड़ाई कंगारूओं की नींद, कोहली ने कहा जिंक्स की बेहतरीन पारी

शतकवीर रहाणे ने उड़ाई कंगारूओं की नींद, कोहली ने कहा जिंक्स की बेहतरीन पारी

बॉक्सिंग डे के दूसरे दिन कप्तान आजिंक्य रहाणे के शानदार शतक की बदौलत भारत मज़बूत स्थिति में पहुंच गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बेहतरीन खेल दिखाते हुए रहाणे ने 198 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 12 चौके जड़े।

दूसरे दिन महज़ 63 के स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद पिच पर आए रहाणे ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर 52 रनों की अहम साझेदारी की। लेकिन विहारी 21 के स्कोर पर चलते बने। उसके बाद कप्तान रहाणे ने ऋषभ पंत के साथ टीम के लिए 57 रन जोड़े। शानदार टच में दिख रहे ऋषभ पंत ने 29 रनों की पारी खेली। एक छोर से भारत के विकेट गिरते रहे, लेकिन मुश्किल वक्त में रहाणे दूसरे छोर पर डटे रहे। उसके बाद रहाणे ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर अटूट शतकीय साझेदारी की। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त बना ली है। रहाणे नाबाद 104 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि जडेजा नाबाद 40 के स्कोर पर डटे हैं।

कोहली ने की रहाणे की तारीफ

पैटरनिटी लीव पर भारत लौटे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कोहली ने ट्वीट कर लिखा-‘हमारे लिए एक और शानदार दिन। टेस्ट क्रिकेट अपने बेस्ट रूप में। जिंक्स की बेहतरीन पारी।‘

बता दें भारत ने पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में महज़ 195 रनों पर ऑल आउल कर दिया था। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

thenewslede

Related articles