टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा फिट घोषित

टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित शर्मा फिट घोषित

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है। स्टार ओपनर रोहित शर्मा ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है। रोहित शर्मा अब 12 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे।

आईपीएल 14 के दौरान चोटिल हुए रोहित शर्मा पिछले 20 दिनों से अपने फिटनेस को लेकर काम कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ रोहित शर्मा ने आज सुबह ही फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। हालांकि रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कितने टेस्ट मैच खेल पाएंगे, ये साफ नहीं हो पाया है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन के बेहद ही कड़े नियम हैं। रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद कम से कम 14 दिन क्वारंटीन रहना होगा। ऐसी स्थिति में रोहित शर्मा आखिरी दो टेस्ट के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 9 जनवरी से खेला जाना है।

बता दें 2 महीने पहले रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान हेमस्ट्रींग इंजरी का शिकार हो गए थे। हालांकि बाद में रोहित शर्मा प्लेऑफ मुकाबले में खेलते हुए नज़र आए थे।   पिछले करीब दो महीने से रोहित शर्मा की चोट विवाद का विषय बनी हुई थी. रोहित शर्मा आईपीएल में खेलते हुए हेमस्ट्रींग इंजरी का शिकार हो गए थे. रोहित शर्मा हालांकि बाद में प्लेऑफ मुकाबलों में खेलते हुए नज़र आए थे। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रोहित का चयन नहीं किया था, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ। गावस्कर सहित कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी इस फैसले पर सवाल उठाए थे।

अब आखिरी के तीन टेस्ट मैचों से विराट कोहली की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा का फिट होना टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है।

thenewslede

Related articles