ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से दहशत, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने किया लॉकडाउन का एलान

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से दहशत, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने किया लॉकडाउन का एलान

ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन से दहशत के बीच प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश में फिर से लॉकडाउन का एलान किया है। सोमवार रात देश को संबोधित करते हुए बोरिस जॉनसन ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए कम से कम मध्य फरवरी तक नया लॉकडाउन जारी रहेगा , ताकि नए स्ट्रेन को फैलने से रोका जा सके।

बोरिस जॉनसन ने कहा कि देश में कोरोना के मामले तेज़ी से बढ़ रहे हैं। इसलिए लॉकडॉउन के दौरान सभी स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद रहेंगे। लॉकडाउन के कड़े प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए बोरिस जॉनसन ने लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि इस दौरान सिर्फ ज़रूरी काम से ही घर से निकलने की इजाज़त होगी। मास्क का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल का निर्देश दिया गया है। लॉकडाउन को लेकर रणनीति के तहत अति संवेदनशील इलाकों में लोगों से अधिक सावधानी बरतने की अपील की गई है। पीएम जॉनसन ने कहा कि ये समय एकजुट होकर कोरोना के नए स्ट्रेन से लड़ने का है। उन्होंने कहा कि कुछ हफ्तों तक देश में कड़े नियम लागू करना होगा, जिससे कोरोना पर काबू पाया जा सके। पीएम जॉनसन ने लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि सरकार लोगों की जिंदगियां बचाना चाहती है और लोगों के हित को देखते हुए ही लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

बता दें ब्रिटेन में कोरोना के नए स्ट्रेन ने पिछले कुछ दिनों में तबाही मचाकर रख दी है। कोरोना के मामलों में तेज़ी से इज़ाफा हुआ है। मंगलवार को सिर्फ 24 घंटों में कोरोना के 80 हज़ार मामले दर्ज किए गए।

thenewslede

Related articles